RozDhan – एक ऐसा अप्प जिस से आप रोज़ पैसा कमा सकतें है

यदि आप ब्लॉगिंग या सोशियल मीडिया के माध्यम से अपनी आजीविका कमाते हैं तो, आप को पता होना चाहिए कि, ‘RozDhan, ऑनलाइन पैसे बनाने का नवीनतम और सर्व-प्रसिद्ध ऐप है। इस अप्प के द्वारा आप unlimited पैसे कमा सकतें है यकीं नहीं हो रहा है न तो चलिये मैं आप को बताता हूँ की आप भी इस आप के द्वारा लाखों रूपये कैसे कमा सकतें है।

ताज़ातरीन आंकड़े

रोजधन, 80 लाख से ज्यादा डाउनलोड्स और 9 लाख से भी ज्यादा लोगों द्वारा इन्स्टाल किया गया, एक ऐसा एप्लिकेशन है जो अतिरिक्त पैसा बनाने की पेशकश करता है। आप इसे अपने मोबाइल पर प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अँग्रेजी, हिन्दी, मराठी, तमिल और तेलुगू भाषाओं मे वैश्विक स्तर पर उपलब्ध, ये जन-साधारण को लाभान्वित करने की उम्मीद से बनाया गया है। फिलहाल:

  • 20,000 से भी अधिक क्रियाशील उपयोगकर्ता रोजधन से कमा रहे हैं;
  • 1000 लोग 50,000 रुपए प्रति माह कमा चुके हैं;
  • 300 लोग 2,00,000 रुपए प्रति माह कमा चुके हैं;
  • 80 लोग रोज़धन से 5,00,000 रुपए प्रति माह कमा चुके हैं।

क्या आप रोजधन के साथ बढ्ने और कमाने के लिए तैयार हैं? तो, आगे पढिए।

सच्ची कहानी

एक विद्यार्थी के रूप मे मैंने, गूगल प्ले पर पैसा कमाने के लिए बने ऐप,  रोजधन,   पर रुचिकर विडियो देखना और शेयर करना शुरू किया। पर मेरे संगीत शिक्षक ने बताया कि मै विडियो अपलोड भी कर सकता था। यू-ट्यूब साझीदारी का एक नियम, 19 लाख बार देखे जाने पर, मुझे 40,000 रुपए कमाने का मौका देता है। रोजधन ही एक रास्ता है। इसके अलावा कमाई के दूसरे तरीके भी मैंने आजमाए, जैसे एप्लिकेशन पर पहले से अपलोड किए गए विडियो डाउनलोड करके पैसे कमाना।

बारह आसान सवालों के जवाब दे कर पैसा पाने का भी विकल्प है। यह सवाल, विभिन्न विषयों  के बारे मे अपने ज्ञान को बढ़ाने मे आपकी मदद भी करता है। यह ‘रेफरल’ के माध्यम से मुझे 750 रुपए का कमाने मे भी मदद करता है। आज, मै और मेरी बहन, एप्लिकेशन मे रोज़ चेक-इन करके और प्रोफ़ाइलों मे पूरी जानकारी अपडेट करके भी पैसे कमाते हैं। हमारे लिए यह एक नियमित आय है और हम दोनों मिल कर 9 लाख रुपए कमाते हैं।

आमदनी बढ़ाने के लिए RozDhan ऐप का उपयोग कैसे करते हैं?

विडियो शेयर करके या औरों को एप्लिकेशन ‘रेफ़र’ करने जैसे पैसे कमाने के आसान तरीकों के अलावा, यू-ट्यूबर, कमाई का सर्वोत्तम ऐप 2019, रोज़धन ऐप, कहीं ज्यादा व्यावसायिक तरीकों से उपयोग करते हैं।

  • मनोरंजक और / या शैक्षिक विडियो बना कर आप यूट्यूब साझीदारी भी कर सकते हैं। दूसरे सोशियल मीडिया की ही तरह सिक्के कमाइए और 1000 बार देखे जाने पर 0.3$ पाइए।
  • ऐसे विडियो अपलोड करके न सिर्फ आपके अधिक फ़ालोवर बनेंगे बल्कि पहले से कहीं ज्यादा सिक्के कमाने मे मदद मिलेगी। विडियो बना कर इंटरनेट पर अपलोड करने मे विभिन्न विषयों से उपयुक्त चुनने मे आप अपने कौशल और विभिन्न विचारों का उपयोग कर सकते हैं।
  • विज्ञापन प्रायोजन

RozDhan पर कमाने और रेफर करने का तरीका

अब आप सोच रहे होंगे की रोजधन, हकीकत मे, कैसे काम करता है और आप एप्लिकेशन के उपयोग से हजारों रुपए कैसे कमा सकते हैं।

गूगल प्ले से डाउनलोड करें या यहाँ क्लिक करें कमाई का सर्वोत्तम ऐप 2019, RozDhan App

  1. अपने मोबाइल नंबर / फेसबुक/ गूगल से साइन-अप करने पर एप्लिकेशन, खुद-ब-खुद, 25 रुपए आपके खाते मे दे देता है।
  2. साथ ही, आप रेफरल पर 5 रुपए पाएंगे। इस तरह, आप इस एप्लिकेशन को अपने दोस्तों और परिवार मे शेयर करके ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।
  3. हर वह व्यक्ति जो एप्लिकेशन को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करेगा और आपका रेफरल कोड उपयोग करेगा, वो बोनस के रूप मे 50 रुपए पाएगा।

मेरा इनवाइट कोड 05PXV4

  1. लेख शेयर कीजिए और 0.08 – 0.04 रुपए प्रति शेयर पाइए।

मगर, आप इस एप्लिकेशन पर न सिर्फ रेफर करके तेजी से पैसा कमाएं बल्कि और भी कई दूसरी गतिविधियां है।

थोड़ी ऊपरी कमाई के लिए रोजधन ऐप, गृहिणीयों और विद्यार्थियों के लिए तो और भी फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि एप्लिकेशन का इस्तेमाल आसान है। आपको यह समझने के लिए, कि  पैसा कैसे कमाएं, सिर्फ इतना ध्यान रखना है की विडियो शेयर करने का मतलब है सिक्के और सिक्के का मतलब है पैसा।

" Laxman Budakoti : मैं एक हिंदी ब्लॉगर हूँ। जो आपको ब्लॉगिंग से सम्बंधित समस्त जानकारियाँ उपलब्ध कराने के साथ-साथ ब्लॉग से कमाई कैसे करते है उनके तरीक़े भी बताऊँगा। आप मेरे द्वारा ब्लॉगिंग, एसईओ, ऐडसेंस, एंड्रॉयड, कम्प्यूटर, सोशल मीडिया, इंटरनेट आदि अनेक प्रकार के विषयों पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।."