Benefits of Managed WordPress Hosting for Your WordPress Website

Benefits of Managed WordPress Hosting for Your WordPress Website

एक सफल ऑनलाइन उपस्थिति बनाने के लिए, हम जानते हैं कि आपको website, web hosting, marketing, social media, content creation, advertising और बहुत कुछ संघर्ष से गुजरना पड़ता है। यह कभी-कभी nerve-racking बन सकता है। इसलिए हम एक ऐसे आर्टिकल के साथ आए हैं जो आपको आपकी वेबसाइट के दैनिक कार्यों को कम करने में मदद करेगा। किसी को अपनी WordPress website से संबंधित सबकुछ managed करने की अगर आप सोचतें है ताकि आप अपनी वेबसाइट के अन्य चीजों पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकें।

wordpress-hosting

आज, हम पता लगाएंगे कि कैसे WordPress hosting सेवा आपको मुश्किल भाग लेने में मदद करेगी। Web host चुनते समय प्रबंधित WordPress hosting का चयन करना एक महत्वपूर्ण तत्व है।

Managed WordPress Hosting – इसका क्या मतलब है?

चलो समझने के साथ शुरू करें कि WordPress hosting वास्तव में क्या प्रबंधित किया गया है और unmanaged और managed WordPress hosting के बीच क्या अंतर है।

एक प्रबंधित WordPress hosting provider आपके सर्वर प्रबंधन कार्यों के हर पहलुओं का ख्याल रखता है। वे server अनुकूलन और आपके सर्वर के अन्य सभी तकनीकी पहलुओं को भी देखते हैं। तकनीकी सहायता टीम WordPress और इसके कामकाज के बारे में अच्छी तरह से प्रशिक्षित होती है। वे आपके WordPress server के अंदर और बाहर सब जानते हैं और इस प्रकार वे आपके लिए सर्वर का प्रबंधन करते हैं। जबकि, unmanaged WordPress hosting में, सभी server से संबंधित कार्यों को स्वयं ही किया जाता हैं।

अब, कुछ managed कारणों के साथ managed hosting के लाभों का पता लगाएं जिन्हें आपको managed WordPress hosting में अपग्रेड करने पर विचार करना चाहिए |

 

Managed WordPress hosting में आपको अपग्रेड क्यूंकि करना चाहिए?

1. The site has slowed down:

Website users इन दिनों केवल तेज़ लोडिंग वेब पेज पसंद करते हैं और आपकी site load होने के लिए कुछ सेकंड से अधिक समय तक प्रतीक्षा नहीं करेंगे। यदि आपकी website सामान्य से धीमी है, तो आपको अपनी web की गति को बढ़ने में सहायता के लिए विशेषज्ञों की मदद लेनी पड़ सकती है। तो क्यों managed सेवाओं के लिए खुद नहीं जाते? वे आपकी साइट को बेहतर गति प्रदान करने के लिए आपके server को अनुकूलित करेंगे।

2. You are not a “Tech” person:

आपके पास अपने क्षेत्र में expert हो सकती है लेकिन तकनीकी नहीं है। यह काफी आम है। ऐसे मामलों में, तकनीकी मुद्दों को हल करने में अपना समय गवाने के बजाय, यह सुझाव दिया जाता है कि आप managed  hosting सेवाओं के लिए ऑप्ट-इन करें।

3. Your site is full of features:

यदि आपके पास सीमित सुविधाओं वाली एक सीमित साइट है, तो यह unmanaged hosting के लिए पर्याप्त होगा। लेकिन अगर आपके पास बहुत अधिक plugins इस्तेमाल होने वाली एक भारी साइट है जो सर्वर के अधिकतम संसाधन ले सकती है तो इसका परिणाम धीमी लोडिंग website हो सकता है। अपनी website के साथ समझौता करने के बजाय managed hosting के साथ जाना बेहतर होगा।

Benefits of Managed WordPress Hosting:

Are you facing any of the issue listed above? तो यह managed WordPress hosting में स्विच करने का समय है। यहां, हम managed WordPress hosting के फायदों का संक्षिप्त विवरण करेंगे।

1. Security

WordPress इन दिनों website के लिए सबसे लोकप्रिय मंच है और इसलिए, सामान्य website की तुलना में अधिक हैकर होने की संभावना होती है। जबकि managed WordPress host ऐसे कार्यों से अवगत हैं और इस प्रकार हैकर को आपकी website को हैक करने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। वे सुनिश्चित करते हैं कि आपकी साइट हमेशा किसी भी कमजोर वेब हमलों के खिलाफ सुरक्षित है। इसलिए, जब आप managed WordPress hosting चुनते हैं तो आपकी साइट hanker-proof बन जाती है।

2. Faster

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कई कारणों से आपकी website की गति धीमी हो सकती है। managed WordPress प्रदाता आपकी website की गति का ख्याल रखने और बेहतर प्रदर्शन देने में मदद करने के लिए विशेष रूप से वहां हैं। वे server को अनुकूलित करते हैं ताकि आपकी website प्रभावित न हो, भले ही जादा ट्रैफिक हो।

3. Expert Support

आपको अपने WordPress से संबंधित मुद्दे के लिए पूरी तकनीकी सहायता मिलती है। उनके पास WordPress के बारे में व्यापक तकनीकी ज्ञान है और आपको उन प्लगइन के बारे में सुझाव दिया जाता है जिन्हें उपयोग करने की आवश्यकता है या आवश्यकता नहीं है।

4. High Traffic

अचानक ट्रैफिक स्पाइक के दौरान वेबसाइट को संभालना मुश्किल है। आपकी वेबसाइट ऐसे समय के दौरान क्रैश या प्रतिक्रिया दे सकती है। प्रबंधित वर्डप्रेस प्रदाता आपकी वेबसाइट में आने वाले ट्रैफिक पर नजर रखतें है और आपकी वेबसाइट में आने वाले सभी ट्रैफिक को संभालने के लिए तैयार करते है।

5. Automatic updates and backup

आपको अपनी website के सुधार के लिए हर बार WordPress, plugin आदि के update पर ध्यान देना पड़ता है। इस प्रकार, इन सभी अद्यतनों पर ट्रैक रखना और उन्हें मैन्युअल रूप से इंस्टॉल करना संभव नहीं हो सकता है। लेकिन जब आपने सेवाओं को प्रबंधित किया है, तो इन सभी अपडेटों का ध्यान उनके विशेषज्ञों द्वारा किया जाता है। साथ ही, आपको किसी भी आकस्मिक स्थितियों से बाहर रखने के लिए नियमित आधार पर बैकअप लिया जाता है।

6.Time-Saving

अंत में, managed website host करने में कामयाब होने पर गंभीरता से विचार करने का अंतिम कारण यह है कि यह आपको अपने कई मूल्यवान घंटे बचाता है। चूंकि, सभी server से संबंधित कार्य को आपके मेजबान द्वारा देखाभाल जाता है, उन समय का उपयोग करके आप अपनी वेबसाइट के लिए जो भी अच्छे हैं उस पर ध्यान केंद्रित कर करते हैं।

अपनी website के लिए managed WordPress के इन सभी लाभों को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं? check  MilesWeb managed WordPress hosting।

MilesWeb WordPress hosting आपकी WordPress website के लिए पूरी तरह से managed सेवाएं प्रदान करता है।

milesweb reseller hosting

Conclusion:

संक्षेप में, यदि आप अपने server के प्रबंधन में बहुत से प्रयास और समय निवेश करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको निश्चित रूप से अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट के लिए एक managed WordPress hosting प्रदाता प्राप्त करने पर विचार करना चाहिए।

Leave a Reply