web
statistics

How to Unblock Blocked Websites

हैलो दोस्तो eHow Hindi में यह मेरा पहला पोस्ट है। समझ नहीं आ रहा था की कहाँ से शुरू करूँ, तो सोचा इंडिया में कुछ वैबसाइट ब्लॉक हैं मतलब उन वैबसाइट को आप इंडिया में खोल नहीं सकते जैसे ही आप साइट का नाम एड्रैस बार में लिखते हो तो आप के सामने एक मैसेज आता है “This website/URL has been blocked as per instructions from Department of Telecommunications and/or Courts of India.” इस का यह मतलब है की इस साइट से या तो इंडियन गवर्नमेंट को या दूरसंचार विभाग को या भारत की जनता को किसी न किसी रूप से नुकसान पाहुच सकता है य पाहुचाया गया हो, इस लिए इस वैबसाइट को इंडिया में ब्लॉक कर दिया गया है। मगर यदि आप को उस वैबसाइट को इंडिया में खोलना है तो इसका भी एक तरीका है जो आज मैं आप को बताने जा रहा हूँ।

How to Open Blocked Sites / Unblock Blocked Websites

How to Open Block Sites in India / ब्लॉक साइट को कैसे खोलें

वैसे तो ब्लॉक साइट को खोलने के कई तरीके है जिन में से एक मैं आज आप लोगो को बताने जा रहा हूँ

Tor Browser द्वारा, इस के लिए आप को google में सर्च करना होगा tor browser download या आप अपने किसी भी ब्राउज़र में https://torproject.org/download लिखे जैसे ही आप के सामने पेज खुलेगा उस में से आप Microsoft Windows वाले ऑप्शन पर क्लिक करें यदि आप “Microsoft Windows” इस्तेमाल करते हो तो अन्यथा जो भी Operating System आप इस्तेमाल करते हो उस पर क्लिक करे उस के बाद Download Tor Browser पर क्लिक करे।

जब Tor Browser पूरा Download हो जाएगा तो उसको Install करें, इन्स्टाल करने के लिए उस पर Double click करें और Next – Next करते जाएँ, पूरा Install हो जाने के बाद उस का एक icon आप के कम्प्युटर के डेस्कटॉप में आ जाएगा, उस icon पर क्लिक कर उसे खोले Tor Browser खुल जाएगा इसके एड्रैस बार में आप किसी भी Block website का address डालेंगे वह website open हो जाएगी।

 

दोस्तों यह तरीका सिर्फ आप के ज्ञान मात्र के लिए है कृपया इस का इस्तेमाल किसी भी प्रकार के गलत काम के लिए न करें। अन्यथा इस के जीमेदार आप खुद होंगे। किसी भी प्रकार की मदद के लिए नेचे कमेंट करें।

You can unblock youtube, unblock facebook, unblocked games and unblock everything that you want.

Leave a Reply