web
statistics

Bitcoin क्या है? Zebpay Promo Code से earning कैसे करें

नमस्कार दोस्तों आज जिस चीज के बारे में मैं आपको बताने जा रहा हूं वह आपके लिए बहुत ही useful हो सकता है. आज मैं आपको इस पोस्ट में BitCoin क्या है? और इससे आप कैसे earning कर सकते हैं उसके बारे में बताने जा रहा हूं. तो आपका ज्यादा समय न लेते हुए चलिए स्टार्ट करते हैं.

BitCoin क्या है?

बिटकॉइन एक डिजिटल एसेट है, आप Bitcoin को digital currency कह सकते हैं. यानि यह किसी तरीके की फिजिकल करेंसी नहीं है जैसे कि आई.एन.आर. या डॉलर है. इसका अविष्कार Satoshi Nakamoto ने 2009 में किया था. बिटकॉइन सॉफ्टवेयर बेस करेंसी है. यानी बिटकॉइन की जो ट्रेडिंग होती है वह सॉफ्टवेयर के थ्रू होती है. इसका जो भी रिकॉर्ड होता है वह सॉफ्टवेयर के अंदर होता है. यानी इसका कोई एक मालिक नहीं है. बिटकॉइन किसी की व्यक्तिगत प्रॉपर्टी नहीं है. किसी भी कंट्री या कंपनी की बिटकॉइन कोई भी खरीद सकता है और कोई भी इसको यूज कर सकता है. बिटकॉइन के थ्रू आप इंटरनेट के माध्यम से कुछ भी परचेस कर सकते हैं और कुछ भी सेल करके बिटकॉइन कमा सकते हैं. बिटकॉइन बहुत सारी कंपनियां प्रोवाइड कराती हैं. आप उनमें से किसी भी कंपनी में अपना अकाउंट खोलकर बिटकॉइन की ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:- इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके – Make Money Online

नीचे दिए गए वीडियो को ध्यान से और पूरा देखें इससे आपको बिटकॉइन क्या है और वह कैसे काम करता है उसके बारे में पूरी जानकारी मिलेगी.

आप बिटकॉइन से कैसे पैसे कमा सकते हैं

दोस्तों जैसे कि आपने ऊपर दिए गए वीडियो में बिटकॉइन के बारे में जाना. इंडिया में बिटकॉइन की ट्रेडिंग करने के लिए अभी तक की सबसे बढ़िया जो कंपनी है वह है ZebPay. ZebPay के द्वारा आप बिटकॉइन earn कर सकते हैं और उन बिटकॉइन से आप कुछ भी खरीद सकतें है. ZebPay के थ्रू आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं, डीटीएच रिचार्ज कर सकते हैं, डाटा कार्ड रिचार्ज कर सकते हैं. आने वाले दिनों में आप ZebPay से ब्रॉडबैंड के बिल पेमेंट, टेलीफोन बिल पेमेंट, इलेक्ट्रिसिटी बिल पेमेंट भी कर सकेंगे.

ZebPay के थ्रू आप Amazon, Flipkart, BookMyShow, Pizza Hut और Domino’s के Voucher परचेस कर सकते हैं. इन वाउचरों पर आपको अलग-अलग प्रकार की छूट भी मिलती है. तो चलिए अब मैं आपको बताता हूं कि कैसे आप ZebPay App में अपना अकाउंट खोलेंगे और फ्री में 100 रुपए के बिटकॉइन कमाएंगे.

यह भी पढ़े:-  100% PayTm Wallet Cash Back Coupon 2017

Zebpay Promo Code को Use करके फ्री Bitcoins कैसे प्राप्त करें?

  • दोस्तों ZebPay बिटकॉइन सर्विस को यूज करने के लिए आपको अपने एंड्रॉयड या iPhone में ZebPay का एप्प इनस्टॉल करना पड़ेगा. नीचे दिए गए लिंक से आप ZebPay एप्प इनस्टॉल कर सकते हैं.

Download Zebpay Android app

  • एक बार आपका ऐप इंस्टॉल हो जाता है तो अब आप को उसमें आपको अपना अकाउंट खोलना होता है. आप अपना नाम, ईमेल एड्रेस, और अपना फोन नंबर डालेंगे, फोन नंबर के थ्रू वह आपका अकाउंट वेरीफाई करेगा.

 zebpay Bitcoin App

  • अकाउंट वेरीफाई करने के बाद राइट साइड में सबसे ऊपर मीनू के बटन पर क्लिक करेंगे, उसके नीचे Free Bitcoins ऑप्शन पर Click करेंगे.

zebpay free promo code

  • आपके सामने एक बॉक्स होगा उस बॉक्स में आप REFLAXM7452 100 रूपए के Promo Code को Enter करेंगे. उसके बाद आपको Verity बटन पर क्लिक करना होगा, जैसे ही आप वेरीफाई बटन पर क्लिक करेंगे आपके ZebPay अकाउंट में 100 रुपए आ जाएंगे. दोस्तों यह 100 रूपए बहुत ज्यादा तो नहीं है लेकिन इन 100 रुपए से आप अपना मोबाइल,DTH और डाटा कार्ड रिचार्ज कर सकते हैं.

इसी तरह से अगर आप ZebPay के इस ऐप को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करते हैं और वह लोग भी ZebPay ऐप इंस्टॉल कर के अपना अकाउंट खोलते हैं और इसी तरह आपके प्रोमो कोड को वह अपने अकाउंट में डालते हैं तो वह लोग भी ₹100 कमाएँगे और उनके हर ट्रांजैक्शन का 0.10% सालभर तक आपको भी मिलता रहेगा. यानी इस तरीके से आप कितना भी पैसे ZebPay ऐप के थ्रू कमा सकते हैं.

दोस्तों यह था कि बिटकॉइन क्या है? और ZebPay के थ्रू आप किस तरह से अर्निंग कर सकते हैं. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो प्लीज अपने फ्रेंड्स के साथ Facebook, Google plus, ट्विटर और WhatsApp में इसको जादा से जादा शेयर कीजिए जिससे की वह भी बिटकॉइन से मॉर्निंग कर सकें और अगर आपका बिटकॉइन से रिलेटेड या ZebPay से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट जरुर लिखें, मैं जवाब देने की पूरी कोशिश करूंगा.

9 Comments

  1. Bhola Mahto July 30, 2017
  2. rajmal mahajan August 20, 2017
  3. subhash August 25, 2017
  4. Gurcharan singh November 26, 2017
    • Laxman Budakoti December 8, 2017
  5. Sagar December 3, 2017
    • Laxman Budakoti December 8, 2017
  6. JITENDER SHARMA December 12, 2017
    • Laxman Budakoti December 14, 2017

Leave a Reply