web
statistics

गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड अब दुकानों में मिलेंगे

जून 2015 से गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर (Google Play Gift Card) को भारत के कुछ शहरों में उपलब्ध कराया था मगर गूगल ने अब जानकारी दी है की वह कुछ समय बाद गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर को इंडिया के रिटेल आउटलेट पर भी उपलब्ध कराएगा । रिटेल आउटलेट के अलावा Google Play Gift Card आप ऑनलाइन भी खरीद सकोगे जैसे Flipkart, Snapdeal, ebay india आदि पर। पहले भारत में इस प्रीपेड वाउचर को स्पाइस हॉटस्पॉट, प्लानेट एम, प्लानेट मोबाइल, विजय सेल्स और संगीता मोबाइल्स जैसे रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है।

 

Google Play Store Gift Card का इस्तेमाल ऐप्स, गेम्स, इन-ऐप परचेज़ और ईबुक को खरीदने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा यूज़र गूगल प्ले स्टोर पर मूवीज खरीदने या रेंट करने के लिए भी इन कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

यूजर play.google.com/redeem पेज पर गिफ्ट कार्ड कोड का इस्तेमाल कर गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर को रीडीम कर सकते हैं। या फिर एंड्रॉयड डिवाइस पर गूगल प्ले ऐप में जाकर Redeem ऑप्शन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

जून महीने में मार्केट में 500, 1,000 और 1,500 रुपये के गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर्स उपलब्ध कराए गए थे। अब कंपनी ने जानकारी दी है कि मार्केट में 750, 1,000 और 1,500 रुपये के गिफ्ट कार्ट उपलब्ध होंगे। गिफ्ट कार्ड को ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील से भी खरीदा जा सकता है।

प्रीपेड वाउचर्स या गिफ्ट कार्ड को 2012 में अमेरिका में लॉन्च किया गया था और इसके बाद धीरे-धीरे अन्य देशों में लॉन्च किया गया। कंपनी के इस ऐलान को अच्छा माना जा रहा है, क्योंकि दोस्तों और परिवार वालों को गूगल प्ले स्टोर कार्ड गिफ्ट करने के अलावा प्ले स्टोर से खरीददारी के लिए अब इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट पर निर्भर नहीं होगा। बस रिटेल स्टोर से वाउचर खरीदो और प्ले स्टोर पर कोड का इस्तेमाल करो।

Leave a Reply