web
statistics

बिना Credit Card के एपल अकाउंट खोलें 2017

बिना Credit Card के एपल अकाउंट खोलें  – Create a New Apple ID Without Credit Card 2017

नमस्कार दोस्तो क्या हाल हैं, काफी दिनों के बाद आप से बात करने का टाइम मिला है कुछ कामों में  ब्यस्त था। कुछ लोगो का जादा तर हमारे भारत के कुछ दोस्तों की एक बड़ी समस्या होती है हर कोई Apple का iPhone तो खरीद लेता है मगर जब भी आईफोन या एपल के किसी भी device से आप ऑनलाइन facility लेना चाहते हो तो पहले आप को Apple में ID create करनी होती है और जब भी कोई एपल में id खोलता है तो वह आप का Credit Card मगता है मगर हर किसी के पास क्रेडिट कार्ड हो यह जरूरी नहीं है और बस इसी वजह से आप एपल में न्यू अकाउंट नहीं खोल पाते हैं, तो मैं आज आप को यह बताने जारहा हूँ की बिना Credit Card के आप एपल में US, UK और India का न्यू अकाउंट कैसे खोलेंगे। इस तरह से आप इंडियन, US और UK के Apple store से किसी भी free app को Download कर सकते हो।

Open a Nnew Apple ID in Itunes Without Credit Card

1.  Download iTunes और इसे अपने कम्प्युटर में इन्स्टाल करें। और यदि पहले से ही इन्स्टाल है और आप उस में लॉगिन हैं तो Logout या Sign-out कर लें।

  1. उसके बाद iTunes पेजे में नीचे जाएँ और अपनी मन चाहा Country select करें जहां की आप Apple ID खोलना चाहते हैं।
  2. फिर iTunes में Apps Store को खोलें और किसी फ्री अप्प पर क्लिक करें और उस अप्प को download करने के लिए Get button पर क्लिक करें।
  3. iTunes आप से login करने को कहेगा मगर आप लॉगिन की बजाए Create Apple ID बटन पर क्लिक कर न्यू id खोलें, अपना कोई भी नया ईमेल, पासवर्ड ऑर अपनी उम्र डालें (उम्र कम से कम 13 साल से जादा होनी जरूरी है)। अगर आप 13 साल से कम उम्र के हैं तो आप को इस तरह का error मैसेज दिखेगा। “you cannot create an Apple ID because you do not meet the minimum age requirements.”
Create a New Apple ID without Credit Card 2015 – Photo from Labnol

Create a New Apple ID without Credit Card 2015 – Photo from Labnol

  1. इसके बाद जब आप Provide a Payment Method पेज में जाएंगे तो नीचे पेमेंट टाइप मे से None को select करें। उस county का कुछ भी address डालें और Submit बटन पर क्लिक कर अकाउंट को खोलें।

इस तरह आप किसी भी county का अकाउंट खोल सकते हो और वहाँ के फ्री अप्प डौन्लोड कर सकते हो, या कभी आप को अपने Apple iPhone या कोई भी Apple device से गलती से कोई paid app download होने का डर हो या आप के घर में बच्चे हो जो कभी भी गलती से किसी paid app को download न करे दे इस लिए भी आप इस ID को इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तो यह मेरा eHow Hindi में apple के बरें में पहला पोस्ट था, और आगे कई सारे और पोस्ट भी मे लिखने वाला हूँ,  ऊमीद करता हूँ पसंद आया होगा। किसी भी प्रकार की सहता के लिए कमेंट करें।

2 Comments

  1. shivarchan thakur October 9, 2016
  2. rakhi April 19, 2017

Leave a Reply